ब्राउजरस्टैक कंपनी प्रोफाइल | BrowserStack company profile in hindi

ब्राउजरस्टैक कंपनी प्रोफाइल, नेटवर्थ, फाउंडर, CEO, इतिहास, मालिक, इन्वेस्टर, प्रोडक्ट, विकी और अधिक (BrowserStack company profile, bio, ceo, founder, investor, Aquisition, networth in hindi)

ब्राउजरस्टैक एक SaaS प्लेटफॉर्म है जो क्लाउड-बेस्ड मोबाइल और वेब टेस्टिंग सर्विस प्रदान करता है। यह कई डिवाइसेज, ऑपरेटिंग सिस्टम और ब्राउज़र पर अपने सॉफ़्टवेयर की टेस्टिंग करके डेवलपर्स को एक क्वॉलिटी सर्विस प्रदान करने में मदद करता है।

बायो/विकी (Bio/Wiki)

नाम:-ब्राउजरस्टैक (BrowserStack)
लीगल नाम:-ब्राउजरस्टैक सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड
प्रकार (Type):-प्राइवेट
इंडस्ट्री:-एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर, वेब डेवलपमेंट

प्रोफाइल (Profile)

स्थापना की तारीख:-2011
हेड क्वार्टर:-मुंबई, महाराष्ट्र
CEO:-रितेश अरोड़ा
फाउंडर:-रितेश अरोड़ा
नकुल अग्रवाल
वैल्युएशन:-$4 बिलियन
फंडिंग:-$250 मिलियन
वेबसाइट:-BrowserStack.com

प्रोडक्ट/सर्विस (product/service)

ब्राउजरस्टैक पांच प्राइमरी टूल के माध्यम से ऐप्स और वेबसाइटों की टेस्टिंग करता है। यहां उनके बारे में विस्तृत जानकारी दी गई हैं:

लाइव: यह मोबाइल और डेस्कटॉप पर क्रॉस ब्राउज़र द्वारा टेस्टिंग करने में मदद करता है। खोजे गए किसी भी बग को उनके प्री- इंस्टॉल्ड डेवलपर टूल का उपयोग करके रीयल-टाइम में मिटाया जा सकता है। ‘लाइव’ आपको 3000 से अधिक डेस्कटॉप ब्राउज़र में टैस्टिंग करने में मदद करता है।

ऑटोमेट: ऑटोमेट क्लाउड डिवाइस और रियल ब्राउज़र दोनों में टेस्टिंग को जल्दी और समांतर रूप से चलाने में मदद करता है। स्केलिंग एक सेलेनियम ग्रिड का उपयोग करके किया जा सकता है जो फ्लेक्सिबिलिटी देता है, और साथ ही, आपकी टेस्टिंग की स्टेबिलिटी को बनाए रखता है।

Percy: Percy विज़ुअल बग ढूंढता है और ऐसे टेस्टिंग करता है जो एक पिक्सेल-परफेक्ट यूजर इंटरफेस (UI) देता है । विज़ुअल टेस्टिंग को ऑटोमेटेड किया जा सकता है और Percy में टेस्टिंग का संचालन रियल क्विक किया जाता है।

ऐप ऑटोमेट: ऐप ऑटोमेट आपको हजारों डिवाइसेज पर एक साथ टेस्टिंग करने की अनुमति देता है। यह टेस्टिंग के लिए समय को कम करता है और बग को तेजी से पहचानने और ठीक करने में मदद करता है। यह ब्राउज़रस्टैक के साथ इंटीग्रेशन को भी आसान बनाता है।

ऐप लाइव: यह एंड्रॉइड और IOS डिवाइसेज के लिए एक विशेष क्लाउड टूल है। ‘लाइव’ की तरह, ऐप लाइव भी रीयल-टाइम डिबगिंग और डेवलपमेंट एनवायरनमेंट पर चल रहे टेस्टिंग के साथ आता है। आप टेस्टिंग के दौरान कई हैंड गेस्चर्स का उपयोग करके स्क्रॉल, स्वाइप और इंटरैक्ट भी कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे आप किसी मोबाइल में करते हैं।

निवेश/भागीदारी (Investor/stake/Equity)

ब्राउजरस्टैक ने अब तक 250 मिलियन डॉलर की कुल फंडिंग प्राप्त की है। आइए जानते हैं ब्राउजरस्टैक की फंडिग का विवरण:

  1. 30 जनवरी 2018 में ब्राउजरस्टैक ने सीरीज A राउंड में Accel से 50 मिलियन डॉलर की इन्वेसमेंट प्राप्त की थी।
  2. 16 जून 2021 में ब्राउजरस्टैक ने सीरीज B राउंड में बॉन्ड, एक्सेल और इनसाइट पार्टनर्स से 200 मिलियन डॉलर की इन्वेसमेंट प्राप्त की थी।

अधिग्रहण (Aquisition)

ब्राउजरस्टैक ने अब तक कुल 1 कंपनियों का अधिग्रहण किया है। यहां ब्राउजरस्टैक के सभी अधिग्रहणों की जानकारी दी गई है:

अधिग्रहण की तारीखस्टार्टअप/कंपनीराशि (Amount)
9 जुलाई 2020Percyज्ञात नहीं

प्रतियोगी (Competitors)

यहाँ ब्राउजरस्टैक के कुछ टॉप प्रतियोगी दिए गए है:

  • TestComplete
  • Browserling
  • Sauce Labs
  • RobusTest
  • LambdaTest
शेयर करें:

Leave a Comment